ग्रेटर नोएडा के बिखरख थाना इलाके में एटीएस गोलचक्कर के पास बनी कैपिटल एथेना सोसाइटी में गुरुवार को बड़ी संख्या में मजदूर धरने पर बैठे हैं। मजदूरों के साथ ठेकेदार भी मालिक के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। धरने पर बैठे मजदूरों का कहना है कि इन्हें पिछले 6 से 7 महीने से पेमेंट नहीं किया गया है। जिसके खिलाफ ये लोग धरना प्रदर्शन कर रहे हैं।

कैपिटल एथेना सोसाइटी के बाहर मजदूरों का धरना प्रदर्शन

ग्रेटर नोएडा की कैपिटल एथेना सोसाइटी में बड़ी संख्या में मजदूर धरने पर बैठे हैं। इस धरना प्रदर्शन सोसाइटी के अलग-अलग प्रोजेक्ट का कॉन्ट्रैक्ट लेने वाले ठेकेदार भी शामिल है। ये लोग बीते 6 से 7 महीने से पेमेंट ने होने के खिलाफ अपना आक्रोश जाहिर कर रहे हैं। हर ठेकेदार का लाखों का पैसा बकाया बताया जा रहा है।

हारुन अली ने बताया कि उनका 7 महीने से पैसा बकाया है। पैसे की बात पर ये लोग दो-दो दिन करके पिछले 7 महीने से काम करा रहे हैं। लेकिन पैसा नहीं दे रहे हैं। अब लेबर के पास घर चलाने के लिए भी पैसा नहीं है। उनका कहना है कि उनका करीब 40 लाख रुपए बकाया है।

राकेश ने अपनी बातचीत में बताया कि उनका लाखों रुपए बकाया है। पैसों की मांग करने पर ये लोग अगले शुक्रवार या अगला दिन बता देते हैं। लेकिन पिछले 6 महीने से भुगतान नहीं किया गया है। दिवाली त्योहार है, लेकिन मजदूरों के पास घर चलाने के लिए भी पैसा नहीं है।

देवेंद्र कुमार ने बताया कि इन लोगों ने तीन दिन पहले भी धरना प्रदर्शन किया था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। तमाम मजदूर घर की बेसिक जरुरतें भी पूरी नहीं कर पा रहे है। उन्होंने बताया कि वो साल 2019 से यहां काम कर रहे हैं। घर में बच्चा बीमार है, लेकिन ईलाज के लिए पैसे नहीं है। सोसाइटी की तरफ से क्या रिएक्शन आय़ा है, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी स्टाफ के एक लोग आए थे, जिन्होंने खुद को वकील बताया और कहा कि अगर ऐसे ही प्रदर्शन करोगे, तो पैसा नहीं मिलेगा।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version