दिल्ली: नई शराब नीति घोटाला मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोप है कि मनीष सिसोदिया के कंप्यूटर से कुछ फाइलें डिलिट कर दी गई थी। इन्हें फॉरेंसिक टीम ने रिट्राइव किया है। जिसमें मनीष सिसोदिया के खिलाफ अहम सबूत मिले है।

जाने क्या है पूरा मामला

मनीष सिसोदिया को रविवार को कथित शराब घोटाले के मामले मेंं सीबीआई ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में सीबीआई ने 17 अगस्त को मामला दर्ज किया था। 6 महीने की जांच और अलग अलग मामले मेंं छापेमारी के बाद सिसोदिया के खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। इससे पहले अक्टूबर में सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया गया था।

सिसोदिया कैसे आए रडार पर

17 अगस्त 2022 को नई आबकारी नीति में धोखाधड़ी, रिश्वतखोरी के आरोप में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत 15 लोगों पर मामला दर्ज किया था। जिसके मनीष सिसोदिया समेत तीन लोगों के आवास पर सीबीआई ने छापा मारा। साथ ही दिल्ली एनसीआई क्षेत्र में कई स्थानों पर तलाशी ली गई। बताया गया कि इस दौरान कई डिजिटल सबूत जब्त किए गये। आबकारी विभाग के एक अधिकारी से पूछताछ के दौरान एजेंसी को सिसोदिया के दफ्तर के कंप्यूटर का सुराग मिला। जिसके बाद 14 जनवरी को एजेंसी ने सिसोदिया के दफ्तर के कंप्यूटर को सीज किया। पुलिस ने फॉरेंसिक टीम की मदद से इन फाइलों को रिट्राइव किया।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version