Noida: सेक्टर 137 स्थिति पारस टियेरा सोसाइटी में अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन (AOA) के खिलाफ लोगों ने महाहवन का आयोजन किया। सोसाइटी के लोगों ने अराजकता, गैरकानूनी क्रियाकलाप और निवासियों के आर्थिक शोषण से बचाव के लिए महा हवन कर आहुति डाली।


जनवरी में समाप्त हो चुका है AOA का कार्यकाल


सोसाइटी के लोगों का आरोप है कि पारस टियेरा सेक्टर 137 की अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन एक वर्ष का कार्यकाल 22 जनवरी 2024 को समाप्त हो चुका है। साथ ही सोसाइटीज रजिस्ट्रेशन एक्ट की धारा 25(1) के तहत AOA विवादित भी है, जिसका फैसला SDM सदर कार्यालय में लंबित है।


गैरकानूनी ढंग से मेंटनेंस फीस 32 फीसद बढ़ाया


आरोप है कि कार्यकाल समाप्त हो जाने के बाद भी AOA के सदस्य गैरकानूनी तरीके से चुनाव ना करा कर अवैध रूप से कुर्सी पर काबिज हैं। जिसकी शिकायत जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर और डेप्युटी रजिस्ट्रार फर्म सोसायटी और चिट्स के कार्यालय में की जा चुकी है। जिसकी कार्यवाही आगामी लोकसभा चुनावों के चलते लंबित है। इस स्तिथि का फायदा उठाते हुए AOA के पदाधिकारियों ने 1 अप्रैल 2024 से नियम विरुद्ध सोसाइटी के मेंटेनेंस फीस में 32% की वृद्धि कर दी है। इसके लिए किसी भी मेंबर से सहमति और अनुमति नहीं ली गई।

AOA के सदस्यों को सद्बुद्धि देने की प्रार्थना की


AOA द्वारा सोसाइटी के लोगों के आर्थिक एवं संवैधानिक शोषण से बचाव के लिए सभी सुबह 9:30 बजे सोसाइटी की चारदीवारी के भीतर उद्यान पर शांतिपूर्वक महा हवन किया। हवन के दौरान करीब 1000 निवासियों द्वारा अग्नि कुंड में आहुति डाली। साथ ही प्रार्थना की जाएगी कि पारस टियेरा के वर्तमान बोर्ड सदस्यों को सद्बुद्धि दें और साथ की समस्त विश्व की शांति और खुशहाली हो। इसके साथ ही सोसाइटी के लोगों ने अग्नि को साक्षी मान के प्रार्थना की कि उन्हें ईश्वर अपने खिलाफ हो रहे शोषण से लड़ने की शक्ति प्रदान करे और पारस टियेरा में खुशहाली बहाल हो।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version