IND VS AUS टेस्ट मैच: भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शर्मनाक हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम मेंं खलबली मच गई है। ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी तीसरे टेस्ट मैच के पहले अपने देश का रुख करना शुरू कर दिया है। अब तक ऑस्ट्रेलिया के 6 खिलाड़ी स्वदेश लौट चुके हैं। दरअसल सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच से पहले एक लंबा ब्रेक मिला है ऐसे में कप्तान पैट कमिंस जहां निजी कारणों से स्वदेश वापस लौटे हैं तो वहीं डेविड वॉर्नर, लांस मौरिस, एशटन एगर और अन्य कुछ खिलाड़ी भी वापस अपने घर लौट गए हैं.

कप्तान की भी घरवापसी

दिल्ली टेस्ट मैच भी तीन दिनों के अंदर खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस जहां परिवार में किसी सदस्य के गंभीर बीमार होने की वजह से वापस अपने घर जा रहे हैं. वहीं डेविड वॉर्नर एल्बो इंजरी से पूरी तरह रिकवर होने के लिए वापसी कर रहे हैं. जोश हेजलवुड अनफिट होने के बाद इस पूरे दौरे से ही बाहर हो चुके हैं और वह अपनी रिकवरी के लिए वापस जा रहे हैं.

इन सभी के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम के जो अन्य खिलाड़ी वापस स्वदेश जा रहे हैं उसमें बाएं हाथ के स्पिनर एशटन एगर शामिल हैं जिनको अभी तक इस दौरे पर एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. वहीं पहले टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन करने वाले टॉड मर्फी साइड स्ट्रेन की वजह वापस जाने का फैसला कर चुके हैं. इससे पहले मिचल स्वेप्सन पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं वहीं लांस मौरिस और मैथ्यू रेनशॉ के वापस जाने का कारण अभी तक सामने नहीं आया है.

तीसरे टेस्ट से पहले कंगारू टीम को राहत के संकेत

कंगारू टीम के लिए इस दौरे पर जो एक राहत भरी खबर अभी तक मिली है वह ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन और तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का पूरी तरह से फिट घोषित होना. इन दोनों ही खिलाड़ियों के टीम में आने से प्लेइंग इलेवन का संतुलन पहले से कहीं अधिक बेहतर दिखाई देगा. कंगारू टीम को भारत के खिलाफ सीरीज का तीसरा टेस्ट मुकाबला 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेलना है

टीम के खिलाड़ियों के स्वदेश लौटने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने कहा कि हम इसपर काम कर रहे हैं क्योंकि घर पर भी काफी सारा क्रिकेट खेला जा रहा है. कुछ खिलाड़ियों के पूरी तरह फिट घोषित होने के बाद हम अधिक खिलाड़ियों को लेकर चलने का फैसला नहीं कर सकते हैं. हमें अगले 2 टेस्ट मैचों के लिए कैसी टीम चाहिए उसके लिए हमें पूरी तरह से स्पष्ट रहना होगा. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों के पास घर पर क्रिकेट खेलने का मौका है और उनके इस फैसले का स्वागत करते हैं.

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version