Greater Noida: ग्रेटर नोएडा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक ऐसे गैंग का खुलासा किया है, जो एनजीओ और छोटी-छोटी कंपनियों को फंड करने के नाम पर ठगी करता था। पुलिस ने डीके गैंग के तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके कब्जे से 8 करोड़ 30 लाख रुपये की नकली नोटों की गड्डी और उनके ऊपर लगाए गए 500-500 सौ के 2 लाख 34 हजार 500 रुपये के असली नोट, लैपटॉप और नोटों के बंडल और गिनने की इलेक्ट्रॉनिक मशीन बरामद की है। पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि मुख्य सरगना अभी फरार है।

जानकारी के मुताबिक दनकौर थाना पुलिस ने ठग विशाल चौहान,मोबिन खान और उपेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया है. ये सभी लखनऊ के प्रवेश कुमार उर्फ डीके गैंग के सदस्य हैं. पकड़े गए आरोपी गैर सरकारी संस्थान यानीके एनजीओ और छोटी-छोटी कंपनियों को मोटी रकम फंड करने के बहाने उनसे 10% का कमीशन पहले लेकर ठगी किया करते थे। दनकौर थाना पुलिस में चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर इन्हें गिरफ्तार किया है।

8 बॉक्स में भरे मिले नकली नोट

आरोपियों की निशानदेही पर 8 लोहे के बॉक्स जिसमें रखी 1650 500-500 के नोटों की नकली गड्डियां और उनके ऊपर नीचे लगे 500-500 के 469 असली नोट, लैपटॉप नोट गिनने और बंडल बनाने की मशीन बरामद की है। पकड़े गए आरोपी सभी पैसे को लखनऊ ले जा रहे थे। जिनको पुलिस में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। साथी पुलिस पता लगाने में जुटी है कि इस गैंग में कौन-कौन लोग शामिल है और अब तक कितने लोगों को यह अपना शिकार बन चुके हैं। इस गैंग का मुख्य सरगना अभी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है।

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version