Lucknow: लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती के अंतर्गत चयनित 6800 आरक्षित वर्ग के शिक्षक अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया. जिसे देखते हुए मौके पर ही भारी पुलिस बल को तैनात किया गया. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का कहना है की बेसिक शिक्षा विभाग और प्रशासन के लोग वादाखिलाफी कर रहे हैं. पुलिस प्रशासन ने वादा किया था कि सीएम से मुलाकात कराएंगे. लेकिन अब तक वो वादा भी पूरा नहीं किया गया है.

69000 शिक्षक भर्ती का मामला
आंदोलन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल अमरेंद्र पटेल ने कहा की 69000 शिक्षक भर्ती में आरक्षण लागू करने में घोर अनियमितता बरती गई, जिस कारण अब तक आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नौकरी से वंचित कर दिया गया. इस संबंध में कई बार आंदोलन के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का संज्ञान लिया और विसंगति दूर करते हुए पीड़ित दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिए जाने का आदेश अधिकारियों को दिया था, जिसके आधार पर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने विसंगति को सुधारने के उपरांत 6800 दलित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का वादा करते हुए एक सूची जारी की. लेकिन अब तक न्याय नहीं मिल सका है.

सीएम योगी करेंगे समाधान
अमरेंद्र पटेल ने आगे कहा कि हमारी मांग है की सरकार इस मामले का त्वरित समाधान निकाले और सभी 6800 चयनित पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों का हक अधिकार देते हुए उनकी नियुक्ति करें. उन्होंने कहा कि अभ्यर्थियों को उम्मीद हैं की उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री योगी से होने पर पूरे मामले का सही निस्तारण हो जाएगा.

Share.
Leave A Reply

Exit mobile version